Royal Challengers Bangalore entered the final of WPL 2024 by clinching a 6-run victory over defending champions Mumbai Indians in a tense finish.

आरसीबी के स्पिनरों ने अपना उत्साह बनाए रखा और वे अंतिम ओवरों में तीन बाउंड्री-रहित ओवरों में एक साथ जीत हासिल करने में सफल रहे।

18वें ओवर की पहली गेंद पर श्रेयंका पाटिल ने हरमनप्रीत कौर को लगभग स्टंप आउट कर दिया था

लेकिन ऋचा घोष ने मौका गंवा दिया। फिर भी, उन्होंने चीजें चुस्त-दुरुस्त रखीं, जिसके परिणामस्वरूप कौर को अंतिम गेंद पर एक और मौका मिला और उन्होंने लॉन्ग ऑन पर गेंद फेंकी।

सोफी मोलिनक्स और आशा शोभना के साथ यह निर्णायक मोड़ साबित हुआ, बल्लेबाज़ बाउंड्री लगाने में असमर्थ रहे, और घोष अन्य स्टंपिंग अवसरों को छीनने में कामयाब रहे।

पीछा करने के अधिकांश भाग के लिए, एमआई नियंत्रण में था और एक सफल समापन की ओर अग्रसर था। हरमनप्रीत ने अमेलिया केर के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की।

दोनों ने एक्सीलेटर दबाने के लिए सही समय ढूंढा और 18वें ओवर की शुरुआत तक एमआई को शीर्ष पर बनाए रखा। उनसे पहले, एमआई ने अपने शीर्ष क्रम से भी उपयोगी योगदान दिया था 

जिसने लक्ष्य का पीछा किया। हालाँकि, आरसीबी उन्हें पछाड़ने में कामयाब रही जैसा कि उन्होंने बल्ले से किया था।

संक्षिप्त स्कोर: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 135/6 (एलिसे पेरी 66; नेट साइवर-ब्रंट 2-18, हेले मैथ्यूज 2-18) ने मुंबई इंडियंस को 130/6 (हरमनप्रीत कौर 33; श्रेयंका पाटिल 2-16) 6 रनों से हराया

ममता बनर्जी को पीछे से दिया गया धक्का? डॉक्टर बताते हैं कि उनका वास्तव में क्या मतलब था